मेसेज भेजें
समाचार
घर > समाचार > कंपनी की खबर के बारे में पावर बैटरी असेंबली की मुख्य प्रक्रिया
आयोजन
संपर्क करें
86-0731-84282664
अभी संपर्क करें

पावर बैटरी असेंबली की मुख्य प्रक्रिया

2023-07-05

नवीनतम कंपनी समाचार के बारे में पावर बैटरी असेंबली की मुख्य प्रक्रिया

इलेक्ट्रिक वाहनों के एक महत्वपूर्ण घटक के रूप में, पावर बैटरियों की तापमान, सुरक्षा और प्रदर्शन पर बहुत अधिक आवश्यकताएं होती हैं।इसलिए, पावर बैटरियों की असेंबली भी इलेक्ट्रिक वाहन असेंबली का फोकस बन गई है।。

 

पावर बैटरी असेंबली की मुख्य प्रक्रिया:

 

पावर बैटरी प्रणाली एक जटिल प्रणाली है, जिसमें बीएमएस बैटरी प्रबंधन प्रणाली, कई बैटरी मॉड्यूल और हाउसिंग शामिल हैं।उनमें से, बैटरी पैक कई मॉड्यूल से बना है, और प्रत्येक मॉड्यूल श्रृंखला और समानांतर में जुड़े कई बैटरी कोशिकाओं से बना है।

 

पावर बैटरी पैक की असेंबली मुख्य रूप से कई मॉड्यूल को व्यवस्थित करने और जकड़ने और जंक्शन बॉक्स की जांच करने के लिए है।असेंबली प्रक्रिया के दौरान, कई स्टेशन सुरक्षित कनेक्शन में शामिल होते हैं, और ये असेंबली प्रक्रियाएं सीधे वाहन और उसमें बैठे लोगों की सुरक्षा से संबंधित होती हैं।

 

पावर बैटरी पैक की मुख्य असेंबली प्रक्रिया इस प्रकार है:

 

1.उच्च और निम्न वोल्टेज कनेक्टर असेंबली:

 

बैटरी पैक और बीएमएस पर कई उच्च और निम्न वोल्टेज कनेक्टर हैं।इन इंटरफेस की असेंबली विशेषताओं में शामिल हैं:

> सुरक्षा भागों को डेटा फीडबैक एकत्र करने की आवश्यकता है, और सेंसर टूल का उपयोग किया जाना चाहिए;

> कसते समय, यह आमतौर पर एक हाथ से पकड़ने वाला उपकरण और एक हाथ से पकड़ने वाला उपकरण होता है।आसान पकड़ और कसने के लिए बंदूक-प्रकार के उपकरण का उपयोग करना सबसे अच्छा है;

> टॉर्क रेंज विस्तृत नहीं है, इसलिए कॉम्पैक्ट टूल चुनना सबसे अच्छा है।

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर पावर बैटरी असेंबली की मुख्य प्रक्रिया  0

 

2.हाई वोल्टेज वायरिंग हार्नेस की स्थापना

बैटरी पैक में कुल सकारात्मक और पूर्ण नकारात्मक उच्च-वोल्टेज तार हार्नेस हैं जिन्हें कनेक्ट और असेंबल करने की आवश्यकता है।जब मॉड्यूल को चार्ज किया जाता है, तो इस हिस्से से जुड़ा वोल्टेज सैकड़ों वोल्ट तक होता है।आमतौर पर वर्क स्टेशन की जमीन को इंसुलेट किया जाएगा, जो एक हाई-वोल्टेज प्रोटेक्शन वर्क स्टेशन है।

इसके अलावा, असेंबली में इन्सुलेशन ट्रीटमेंट की भी आवश्यकता होती है।वर्क स्टेशन के इस हिस्से का इन्सुलेशन उपचार न केवल बैटरी की सुरक्षा को प्रभावित करता है, बल्कि ऑपरेटर की सुरक्षा को भी प्रभावित करता है।

 

3.हाई-वोल्टेज का कनेक्शन और स्थापनाबसछड़

हाई-वोल्टेज बसबार का उपयोग मॉड्यूल के बीच चालन को जोड़ने के लिए किया जाता है।करंट बड़ा और गहनता से उपयोग किया जाता है, और असेंबली जटिल है।बैटरी संचालन की प्रमुख संरचना के रूप में, असेंबली की सुरक्षा भी बहुत महत्वपूर्ण है।असेंबली में लापरवाही के कारण बैटरी में शॉर्ट सर्किट हो सकता है।

 

4.एमoduleमैंस्थापना

बैटरी पैक कई बैटरी मॉड्यूल से बना है।बैटरी मॉड्यूल की असेंबली के लिए मध्यम जकड़न की आवश्यकता होती है, और प्रत्येक संरचनात्मक घटक में बैटरी के अंदर बाहरी ताकतों के कारण विरूपण या क्षति को रोकने के लिए पर्याप्त ताकत होती है।

बैटरी मॉड्यूल श्रृंखला और समानांतर में जुड़े कई पावर सेल से बना है।बैटरी मॉड्यूल की असेंबली के लिए एल्यूमीनियम बॉक्स में बैटरी मॉड्यूल को ठीक करना आवश्यक है।आम तौर पर, लंबे बोल्ट का उपयोग मॉड्यूल के माध्यम से जाने और इसे बॉक्स के निचले भाग में नट पर ठीक करने के लिए किया जाता है।जगह बचाने के लिए, कुछ बैटरी पैक डबल-लेयर मॉड्यूल का रूप अपनाते हैं, और ऊपरी मॉड्यूल को ठीक करने के लिए माउंटिंग मॉड्यूल ब्रैकेट होंगे।

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर पावर बैटरी असेंबली की मुख्य प्रक्रिया  1

 

5.आवरण स्थापना

हल्के वजन और बेहतर दक्षता की जरूरतों को पूरा करने के लिए, बैटरी पैक आमतौर पर एल्यूमीनियम आवरण का उपयोग करते हैं।बैटरी पैक एल्यूमीनियम केस के ऊपरी कवर और निचले बॉक्स को जोड़ने और जोड़ने के लिए दर्जनों बोल्ट का उपयोग किया जाता है।बोल्टों की संख्या बड़ी है और वितरण नियमित है, और कसने की दिशा लंबवत नीचे की ओर है।असेंबली के दौरान, उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए क्रमिक रूप से कसने की आवश्यकता होती है कि ऊपरी आवरण का कसने वाला तनाव समान रूप से वितरित हो।

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर पावर बैटरी असेंबली की मुख्य प्रक्रिया  2

 

अपनी जांच सीधे हमें भेजें

गोपनीयता नीति चीन अच्छी गुणवत्ता ईवी बैटरी पैक देने वाला। कॉपीराइट © 2021-2024 ctsbattery.com . सर्वाधिकार सुरक्षित।